G.K , AKसिडनी में पीएम मोदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच व्यापार अगले 5 वर्षों में दोगुना हो जाएगा, पीएम कहते हैं

narendra modi 
 प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अपने 3-देशों के दौरे के अंतिम चरण के लिए सोमवार शाम ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में उतरे। पीएम मोदी ने मंगलवार को एक मेगा कार्यक्रम में भाग लिया, जिसमें हजारों भारतीयों के साथ-साथ ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीस ने भाग लिया। इससे पहले दिन में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के कई सीईओ और मशहूर हस्तियों से भी मुलाकात की। स्वदेश लौटने से पहले बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के गवर्नर जनरल पीएम मोदी की मेजबानी करेंगे.

21,000 लोगों की क्षमता वाले कुडोस बैंक एरिना में समर्थकों के नारे लगाते हुए, मोदी ने विभिन्न क्षेत्रों में संबंधों को मजबूत करने में 750,000-मजबूत भारतीय ऑस्ट्रेलियाई समुदाय द्वारा निभाई गई भूमिका पर प्रकाश डाला। परिणामस्वरूप, उन्होंने कहा, भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंध उस समय से आगे बढ़ गए हैं जब उन्हें "तीन सी" - राष्ट्रमंडल, क्रिकेट और करी द्वारा परिभाषित किया गया था; "तीन डीएस" - लोकतंत्र, प्रवासी और दोस्ती; और "तीन ई" - ऊर्जा, अर्थव्यवस्था और शिक्षा।


मोदी ने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों में सबसे बड़ा योगदान "आपसी विश्वास और आपसी सम्मान" का है, जो न केवल राजनयिक संबंधों के कारण बल्कि भारतीय प्रवासियों के योगदान के कारण भी विकसित हुआ है। "आप इसकी असली ताकत हैं," उन्होंने हिंदी में बोलते हुए कहा।


मोदी ने लाखों लोगों को प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण से लेकर महत्वाकांक्षी नवीकरणीय ऊर्जा लक्ष्यों तक अपनी सरकार की उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला।


भारतीय प्रधान मंत्री ने सिडनी के सबसे बड़े इनडोर स्टेडियमों में से एक में हाथ मिलाने और गले मिलने पर अल्बनीज का अभिवादन किया और दोनों ऑस्ट्रेलिया के स्वदेशी समुदाय के एक प्रतिनिधि और भारतीय पक्ष के कई धार्मिक नेताओं द्वारा पारंपरिक स्वागत के लिए चले गए। उनके प्रवेश करने के बाद

Comments

Popular posts from this blog

Play and learn english class 6👶

THE FOOL' S STAFF